नए यूजर्स के लिए 1win रजिस्ट्रेशन गाइड

1win में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बहुत ही सुविधाजनक है जो 1win को अन्य बुकमेकर की तुलना में ज्‍यादा अट्रैक्टिव बनाती है। पूरी प्रक्रिया में कुछ सामान्‍य स्टेप होते हैं, और बुकी आपको इसे करने के चार अलग-अलग तरीके प्रदान करता है। आप अपने पीसी या अपने स्मार्टफोन के माध्‍यम से भी रजिस्टर कर सकते हैं।

इसके अलावा, जब आप एक अकाउंट बनाते हैं तो वास्तव में हॉस्पिटेबल वेलकम बोनस आपकी प्रतीक्षा कर रहा होता है। यह आर्टिकल 1win साइन अप प्रक्रिया के माध्यम से एक विस्‍तृत गाइड उपलब्‍ध कराने और अक्सर पूछे जाने वाले कुछ सामान्‍य प्रश्नों के उत्तर भी देता है।

भारत से 1win प्लेटफॉर्म पर पंजीकरण

1win रजिस्ट्रेशन के विकल्‍प

पर्सनल 1win अकाउंट बनाना बहुत ही क्विक और सामान्‍य प्रक्रिया है, और इसे करने के 4 तरीके हैं।

क्विक रजिस्ट्रेशन

1win वेबसाइट के होमपेज पर बस एक क्लिक करें, और आपको अपना लॉगिन और पासवर्ड मिल जाएगा।

ई-मेल

अपने पर्सनल डेटा और ई-मेल के साथ एक फॉर्म भरें और इसे भेजें।

फोन नंबर द्वारा

एक स्‍पेशल फॉर्म पर अपना फ़ोन नंबर दर्ज करें, बस और कुछ नहीं करना है।

सोशल नेटवर्क

फेसबुक, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, गूगल, ट्विटर या किसी अन्य नेटवर्क पर 1win खोजें और एक क्लिक में प्लेटफॉर्म से जुड़ें।

1win भारत के नए खिलाड़ियों के लिए साइन अप विकल्प

1win पर रजिस्टर कैसे करें: चरणबद्ध दिशा- निर्देश

1win वेबसाइट पर जाएं और छह सामान्‍य चरणों को पूरा करें

  1. रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करें। हरे रंग का “साइन अप” बटन ढूंढें और उस पर क्लिक करें।
  2. रजिस्ट्रेशन के टाइप का चयन करें।
  3. करेंसी का चयन करें। भारतीय खिलाड़ी भारतीय रुपये को मुख्‍य करेंसी के रूप में चुन सकते हैं।
  4. व्‍यक्तिगत जानकारियां भरें। अपना नाम, ई-मेल पता और मोबाइल फोन नंबर भरें।
  5. प्रोमो कोड दर्ज करें। बोनस प्राप्त करने के लिए अपना प्रोमो कोड दर्ज करें। ध्यान रखें कि यह एक वेलकम बोनस है, और यदि आप इसे इस स्तर पर करना भूल जाते हैं तो आप बाद में इसका उपयोग नहीं कर पाएंगे। यदि आपके पास प्रोमो कोड नहीं है, तो इस विकल्‍प को स्किप करें।
  6. रजिस्ट्रेशन को कंफर्म करें। अपने ई-मेल इनबॉक्स या अपने फोन पर प्राप्त मैसेज के माध्यम से अपने रजिस्ट्रेशन को कंफर्म करें।

अब आप लॉग इन करने और खेल शुरू करने के लिए तैयार हैं।

1win साइट पर पंजीकरण कैसे करें

1win रजिस्ट्रेशन बोनस

नए यूजर्स के लिए उपलब्‍ध 1win बोनस वास्तव में आकर्षक है। जब आप एक अकाउंट बनाते हैं, और यदि आप एक प्रोमो कोड के साथ रजिस्ट्रेशन करते हैं तो आपको अपनी पहली डिपॉजिट राशि का 500% प्राप्त होगा। रजिस्ट्रेशन के दौरान अपना प्रोमो कोड एंटर करना बिल्‍कुल न भूलें क्योंकि आपके पास इसका उपयोग करने का दूसरा मौका नहीं होगा।

आपके वेलकम बोनस की अधिकतम राशि 145,000 रुपये है। इसके लिए आपको 5% एक्स्ट्रा के साथ 3+ ऑड्स पर बेट लगाने की आवश्यकता होती है। दूसरे शब्दों में कहें तो, आपको कम से कम 3.00 की ऑड्स पर सिंगल बेट पर बेट लगानी होगी। और अगर आप उस बेट को भी जीत लेते हैं तो आपको अपने पहले बोनस का 5% अतिरिक्त मिलेगा, यानी कुल मिलाकर आपको 505% प्राप्‍त होगा।

आपके द्वारा चुनी गई करेंसी की परवाह किए बिना आप अपना वेलकम बोनस वापस ले सकेंगे।

भारत के नए उपयोगकर्ताओं के लिए 1win बोनस

1win साइन अप रिक्वायरमेंट

1win इंडिया में सफल रजिस्ट्रेशन के लिए तीन शर्तें हैं।

  1. आपकी उम्र कम से कम 18 साल अवश्य होनी चाहिए।
  2. आपके पास 1win पर एक से अधिक अकाउंट नहीं होने चाहिए।
  3. आप उनकी सेवाओं का उपयोग केवल उसी देश में कर सकते हैं जहां उसे कानूनी रूप से संचालित करने की अनुमति है। और भारत उस सूची में शामिल है, इसलिए यदि आप उस देश में स्थित हैं, तो आप सुरक्षित रूप से एक अकाउंट रजिस्टर करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

फिर भी, भविष्‍य में किसी भी संभावित मिसहेप्स से बचने के लिए पहले से ही उनके नियम एवं शर्तों को अच्‍छी तरह से जानना करना आपके लिए बेहतर रहेगा।

1win साइन-अप नियम और शर्तें

1win पर अकाउंट वेरीफिकेशन प्रक्रिया

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी उम्र कम से कम 18 वर्ष है, आपके पास केवल एक अकाउंट है, और संभावित धोखाधड़ी से बचने के लिए 1win पर वेरीफिकेशन जरूरी है।

हालांकि आपके वेरीफिकेशन की तुरंत आवश्यकता नहीं होगी। जैसे ही आप रजिस्टर करते हैं और अपनी पहली डिपॉजिट राशि जमा करते हैं, आप बेटिंग शुरू कर सकते हैं, लेकिन जब तक आपकी आइडेंटिटी वेरीफाई नहीं हो जाती, तब तक आप अपना फंड नहीं निकाल पाएंगे। यह प्रक्रिया बहुत ही सामान्‍य एवं सरल है।

  • अपने अकाउंट में अपना पर्सनल डेटा भरें।
  • सीधे अपने अकाउंट में या ई-मेल द्वारा सपोर्ट के लिए अपनी आईडी या अपने ड्राइवर की तरह किसी अन्‍य दस्‍तावेज की स्कैन कॉपी या फोटोग्राफ भेजें।
  • इस प्रक्रिया में 3 दिन तक का समय लग सकता है।

आपको अपने सफल वेरिफिकेशन के लिए एक ई-मेल कन्फर्मेशन प्राप्त होगी।

1win खाता सत्यापन

मोबाइल एप के माध्यम से रजिस्ट्रेशन

आप अपना पर्सनल अकाउंट 1win ऐप में भी सेट कर सकते हैं। बेशक, ऐसा करने से पहले आपको ऐप इंस्टॉल करना होगा। ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए उपलब्‍ध है।

जैसे ही आप मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड और इंस्टॉल करते हैं, आप साइन अप के साथ शुरुआत कर सकते हैं। यह प्रक्रिया मूलरूप से आपके पीसी की तरह ही है, इसलिए प्रीवियस सेक्शन में दिए गए स्टेप को फॉलो करें।

चाहे आप इसे अपने पीसी पर करना चाहें या फोन पर, इतना जरूर याद रखें कि आपको दो बार रजिस्टर करने की आवश्यकता नहीं है। इसलिए, यदि आपने ऐप डाउनलोड करते समय अपना रजिस्ट्रेशन पहले ही पूरा कर लिया है, तो इसके बारे में आपके पास करने के लिए और कुछ नहीं है। आपके पास आपके स्मार्टफोन और आपके पीसी से एक अकाउंट उपलब्‍ध होगा।

मोबाइल ऐप के माध्यम से 1win पंजीकरण

1win अकाउंट ऑप्शंस

खिलाडि़यों की अधिकतम सुविधा और सहूलियत के लिए 1win अकाउंट को बहुत ही समझदारी के साथ और सोच-विचार कर डिजाइन किया गया है। अकाउंट सेटिंग में कई तरह के विकल्‍प शामिल होते हैं, जिनमें से सभी रियल-टाइम मोड में भी आपके लिए आसानी से उपलब्‍ध हैं-:

  • आप अपनी भाषा, करेंसी और भुगतान के तरीकों का चयन कर सकते हैं और उन्‍हें बदल भी सकते हैं
  • आप हमेशा अपना बैलेंस जान सकते हैं और अपने ट्रांजेक्शन और गेम हिस्ट्री तक तुरंत एक्‍सेस कर सकते हैं
  • यदि आप कैसीनो, पोकर या एविएटर गेम ऑनलाइन खेलना चाहते हैं तो आप वास्तव में इसे एक साथ कई टेबल पर खेल सकते हैं और एक ही समय में अपने सभी गेम से डेटा प्रदान करने के लिए अपना प्रोफ़ाइल सेट कर सकते हैं। इसके लिए एक स्पेशल ऑन/ऑफ बटन है, जिसका उपयोग आप किसी भी समय कर सकते हैं
  • विदड्रोल और डिपॉजिट दोनों सीधे मोबाइल ऐप से भी किए जा सकते हैं, जो आपको किसी भी समय कहीं भी होने पर अपने फाइनेंस को मैनेज करने की अनुमति देता है।

1win व्यक्तिगत खाता विकल्प

सामान्य प्रश्न

क्या भारत से 1win अकाउंट रजिस्टर करना कानूनी रूप से वैध है?

हां, भारत से 1win अकाउंट रजिस्टर करना कानूनी रूप से पूरी तरह वैध है। सबसे पहले, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट ऑनलाइन बेटिंग के मुद्दों को विशेष रूप से नियंत्रित नहीं करता है। दूसरा, जब तक यह निजी तौर पर किया जा रहा है, तब तक भारतीय अथॉरिटीज लोगों को इसका अभ्यास करने से रोकने के लिए कुछ नहीं करती हैं।

क्या मैं एक से अधिक अकाउंट बना सकता हूं?

एक से अधिक अकाउंट खोलने का कोई भी प्रयास कंपनी की नीति का गंभीर उल्लंघन है, और ऐसा करने पर आपका अकाउंट ब्लॉक भी किया जा सकता है।

अगर मैं अपना 1win पासवर्ड भूल जाऊं तो मुझे क्या करना चाहिए?

सिंपल स्टैंडर्ड प्रक्रिया का पालन करें: ‘फॉरगॉट पासवर्ड?’ पर क्लिक करें। नया पासवर्ड बनाने के लिए अपना पासवर्ड रीसेट करें।

मैं अपने नए अकाउंट को 1win पर कैसे टॉप अप कर सकता हूं?

आप भारत में सपोर्टेड कई अलग-अलग पेमेंट सिस्टम के माध्यम से अपने बैंक अकाउंट, क्रेडिट कार्ड और इलेक्ट्रॉनिक वॉलेट से क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट सहित फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए आपको आपके बैंक या पेमेंट सिस्टम द्वारा लगाए गए शुल्‍क को छोड़कर कोई भी ट्रांजेक्शन शुल्‍क नहीं देना होगा।